इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा ‌। vajan kaise badhaen‌। आजकल हर कोई अपना वजन बढ़ाना चाहता है ‌। कौन नहीं चाहता कि मैं मोटा दिखूं। इसलिए मैं बता रहा हूं। vajan kaise badhaen



यह मैं पहली पोस्ट अपने इस ब्लॉग पर लिख रहा हूं इस पोस्ट में मैं आपको यह बताऊंगा आप अपना वजन कैसे बढ़ाए

 vajan kaise badhaen‌  वजन कैसे बढ़ाएं - ayrveda


वजन कैसे बढ़ाएं इस बारे में मैं आपको बताता चलूं वजन को कई तरीके से बढ़ा सकते हैं

सबसे बेस्ट तरीका तो है आप जिम या योगा करिए और साथ में प्रोटीन और खाने का अच्छा आहार लीजिए‌।

इसके अलावा आप जिम जब नहीं करना चाहते तो आप बिना जिम किए ही अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं इस पर मैं कहना चाहूंगा बिल्कुल बढ़ा तो सकते हैं लेकिन जिम जैसा शरीर नहीं रहता इसके लिए आपको बाजार में बहुत सारी दवाई उपलब्ध हैं लेकिन मैं बहुत सारी दवाई की बात यहां पर करूंगा नहीं‌। मैं सिर्फ और सिर्फ एक ही दवाई की बात करूंगा‌‌ । 

मैं यहां पर आपको जो दवाई बताऊंगा उसको आप बाजार से आयुर्वेदिक की जो दुकान होती है उस पर से जाकर सारे सामान जो उस दवाई में डालेंगे उनको ला लेना है और आप घर पर ही यह दवाई बना कर अपना वजन बढ़ा सकते हैं ‌। यह पेवर आयुर्वेदिक है इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं आज तक देखने को मिला है ‌। मेवाती दवाखाना इसमें इस दवाई को बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है‌। या डॉक्टर अशरफ मेवाती का नुक्सा है

vajan kaise badhaen‌ ayurvedic ilaj


जिस जिस चीज की यहां आपको जरूरत पड़ेगी वह यह है‌।
  1. कुश्ता सिंगरफ       10 g
  2. अकर्करा              20 g
  3. कबाब                20 g
  4. खसखस सफेद      20 g
  5. खसखस काली      20 g
  6. मूसली सफेद        20 g
  7. मूसली काली         20 g
  8. पीपली दराज        20 g 
  9. जावित्री               20 g
  10. मूसली संभल        20 g
  11. खुलन्जा             20 g
  12. लॉन्ग                20 g 
  13. असगंध नागौरी     20 g 
  14. बूफली              20 g
  15. दालचीनी           20 g
  16. जायफल            20 g
  17. मुगज चारों         20 g
  18. बादाम             20 g
  19. पिस्ता              20 g 
  20. और शहद         400 g


इन सब को एक साथ मिलाकर मिक्सी में बारीक पीस लें बिल्कुल पाउडर जैसा बना लें । जब पाउडर आपका अच्छी तरह से बनकर तैयार हो जाए ‌
इसमें अब शहद जो आपने लिया था उसको मिलाकर थोड़ी आग में उबाल लें । थोड़ा गर्म सा ही करना है बस‌।



यह सब करने के बाद इसको किसी शीशे के बर्तन में भरकर रख लें बर्तन इस तरह से होना चाहिए साफ सुथरा और ढका हुआ ताकि उस में मक्खी या कुछ ऐसा ताकि हवा भी ज्यादा कुछ भी ना जाए इसको आप ज्यादा गर्म में नहीं रखें और ना ही फ्रिज में रखें यानी नॉर्मल तापमान में रखना है ‌‌




कैसे इस्तेमाल करें weight gain


जो इसकी डोज है सुबह-शाम दूध के साथ इसमें से जब आप छोटी-छोटी गोलियां से बना कर खाना है लगभग पांच 7 ग्राम के आसपास


जो आपको बिल्कुल नहीं खाना
वैसे तो आप सारी चीजें इसमें खा सकते हैं ‌। लेकिन फिर भी कोल्ड ड्रिंक कर थोड़ा कम इस्तेमाल करें ‌। तली हुई चीजें का भी थोड़ा कम इस्तेमाल करें ‌। ऐसा नहीं है कि आप इन को बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं कर सकते ‌। कर सकते हैं ना ही से कोई नुकसान है पर थोड़ा कम इस्तेमाल करेंगे तो आपको बेहतर रिजल्ट देखने को मिलेगा ‌।

आप यहां से वीडियो में भी देख सकते हैं





  vajan kaise badhaen‌ ~ वजन कैसे बढ़ाएं  मैंने वीडियो में भी आपको पूरी तरह से समझा दिया है ‌। प्रैक्टिकली देख चुके हैं यह कौन सी दवाई है किस किस काम के आती है ‌। अगर आप यह दवाई हम से मंगवाना चाहते हैं तो यहां पर क्लिक करें